अहमदाबाद में प्रसिद्र क्या है? Ahmedabad Me Prasidh Kya Hai

 अहमदाबाद गुजरात का सबसे बड़ा शहर हे जो साबरमती नदी के तट पर स्थित हे जिनको भारत का मेनचेस्टर भी कहा जाता हे। अहमदाबाद शहर का नाम सुलतान अहमद शाह पर पड़ा था अहमदाबाद को उसके दूसरे नाम कर्णावती के नाम से भी जाना जाता हे। अहमदाबाद को भारत के गुजरात राज्य के प्रमुख औधोगिक शहर के रुप में भी जाना जाता हे तो आज हम ये जानने का प्रयास करेंगे की अहमदाबाद में प्रसिद्ध क्या हे?

Ahmedabad Me Prasidh Kya Hai

अहमदाबाद में प्रसिद्ध क्या हे? – Ahmedabad Me Prasidh Kya Hai

 अहमदाबाद में कई ऐसी चीजे हे जो काफी ही प्रसिद्ध हे जैसे की…..

पर्यटक स्थल 

काँकरिया झील , हठीसिंह जैन मंदिर , जामा मस्जिद , साबरमती आश्रम , केकिलो संग्रहालय , वैष्णोवदेवी मंदिर , गुजरात सायन्स सिटी , आई मेक्स थियेटर , सिद्दि सैयद जाली , 

प्रसिद्ध मंदिर 

अक्षरधाम मंदिर , स्वामीनारायण मंदिर , हाथीसिंह मंदिर, वैष्णोदेवी मंदिर , इस्कॉन मंदिर , दादा भगवान मंदिर।

खाने के व्यजन 

रिद्धि सिद्धि की मिसल पाव भाजी अहमदाबाद में मिलने वाली ये पाव भाजी गुजराती लोगो का पसंदीदा भोजन में से एक हे यहाँ मिलने वाला मिसल इतना स्वादिष्ठ होता हे की ये कुछ ही मिनटों में बिख जाता हे इसके अलावा खाखरा , सेव , ढोकला , गुजराती थाली , मिठाई भी काफी प्रसिद्ध हे।

नाईट लाइट 

अहमदाबाद की नाईट लाइट बहुत ही चर्चित हे यहाँ पर रिवाइंड द डिस्क जैसे कई ऐसे फेमस लाउंज हे जहा पर श्याम के समय पुरे दिन की थकावट को आप मिटा सकते हो।

शॉपिंग के लिए सस्ते मार्केट 

लाल दरवाजा मार्केट , सिंधी मार्केट , ढाल गारवाड़ , माणेक चौक मार्केट , लाल गार्डन , रामकाड़ा मार्केट ,

लॉ गार्डन जिसे अहमदाबाद का दिल कहा जाता हे जो शॉपहॉलिक्स और भोजन के लिए एक प्रसिद्ध स्थान हे इस जगह की विशेषता ये हे की यहाँ स्ट्रीट फ़ूड हे जो कई प्रकार के स्वाद प्रदान करता हे ये अहमदाबाद के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फ़ूड में से एक स्थान हे।

अहमदाबाद में कोई भी स्ट्रीट फ़ूड का अनुभव ” अशर्फी कुल्फ़ी ” के कुल्फी के बिना पूरा नहीं होता। अहमदाबाद की गलियों में मिलने वाले व्यजनो की खास बात उनका अनोखा स्वाद हे।

” पढ़ने के लिए आपका दिल से धन्यवाद “